डेटा संरक्षण व प्रबंधन प्रमाणन और चुनौतियों पर अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला

-विद्यार्थियों ने डेटा सुरक्षा व कानूनी पहलू को लेकर पूछे सवाल

ग्रेटर नोएडा,13 मार्च। डी साइरस के सहयोग से लॉयड समूह संस्थान ने मेगा-इवेंट डेटा सुमैट 1.0 ने शुरु किया। डेटा संरक्षण और प्रबंधन-प्रमाणन और चुनौतियां, डेटा संरक्षण के क्षेत्रों में अनुसंधान और विकास को कवर करने वाली एक वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय कार्यशाला-सह सम्मेलन। डेटा समिट 1.0 का स्वागत मनोहर थिरानी, अध्यक्ष, लॉयड ने अपने अभिभाषण के साथ किया। संस्थान ने डॉ. वेंकट अय्यर, बैरिस्टर, यूके-उल्स्टर यूनिवर्सिटी, यूके का स्वागत किया। वेंकट अय्यर को डॉ. वंदना अरोड़ा सेठी, समूह निदेशक, लॉयड द्वारा सम्मानित किया गया।

l

डॉ. वेंकट अय्यर द्वारा डेटा प्रोटेक्शन यूके के अनुभव और इससे क्या सीखा जा सकता है पर डेटा प्रोटेक्शन एण्ड मैनेजमेंट पर एक कार्यशाला का आयोजन हुआ, जिसमें बताया गया कि कैसे आधार के रूप में यूके में जनरल डेटा प्रोटेक्शन रूल्स मैकेनिज्म काम करता है। डेटा संरक्षण कानून के बुनियादी सिद्धांतों के लिए, डेटा के अधिकार के विषय और यूके सरकार के तहत डेटा नियंत्रक के कर्तव्यों, कानून लागू होने के लिए उन्होंने एक स्वतंत्र, महत्वपूर्ण, वेल संरक्षित और प्रभावी नागरिक होने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कार्यशाला के समापन पर चर्चा किया कि जीडीपीआर(जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन) मुख्य रूप से अपने व्यक्तिगत डेटा पर व्यक्तियों को नियंत्रण देने और यूरोपीय संघ के भीतर विनियमन को एकीकृत करके अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के लिए विनियामक वातावरण को सरल बनाने में कैसे सफल रहा। नीरज गुप्ता ने व्यापार-महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी या बुनियादी ढांचे की सुरक्षा पर एक सत्र दिया। इस दौरान छात्रों ने डेटा के लीगल प्वाइंट और डेटा चोरी रोकने सम्बन्धी सवाल को पूछा, जिसका मुख्य अतिथि ने जवाब दिया।

 

Spread the love

1 COMMENT

    Is to do grammatically in penetrating to box the spirit of trade could run away obviously so that the hepatocytes of bleeding of entire to the magnet see fit be one. sildenafil online Nekdmd kpkqxa

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Latest News