डॉ. कलाम एंट्रेप्रेन्योरशिप लीग-2020 में एनआईईटी को मिला प्रथम स्थान

Noida Institute of Engineering and Technology (NIET), Greater,एनआईईटी में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस का हुआ समापन, नवीनतम शोध को युवा वैज्ञानिकों ने किया साझा

ग्रेटर नोएडा,13 अगस्त। नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, ग्रेटर नोएडा को अप्रैल-जून 2020 के लिए डॉ. कलाम एंट्रेप्रेन्योरशिप लीग-2020 में एकेटीयू  द्वारा प्रथम रैंक से सम्मानित किया गया है। डॉ. कलाम एंट्रेप्रेन्योरशिप लीग-2020 स्टार्ट-अप्स की मदद करके व्यवसायों को विकसित करने के लिए संस्थानों में उद्यमिता संस्कृति को बढ़ावा देने हेतु विश्वविद्यालय की एक राज्य-व्यापी पहल है। डॉ. कलाम एंट्रेप्रेन्योरशिप लीग का आयोजन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू), लखनऊ द्वारा संस्थानों और छात्रों के बीच रचनात्मकता पैदा करने के लिए किया गया था, जहाँ वे छात्रों और संकायों के लिए नवाचार केंद्रित उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र का पोषण और समर्थन करने वाले विभिन्न मापदंडों पर रैंक किए जाते हैं। प्रत्येक तीन महीने में विश्वविद्यालय अपने सम्बद्ध संस्थानों के उद्यमिता के क्षेत्र में किए गए प्रयासों का मूल्यांकन करके शीर्ष दो संस्थानों को उनके संचयी अंकों के आधार पर पुरस्कृत करता है तथा रैंक तालिका को अपनी वेबसाइट पर प्रदर्शित करता है।

डॉ. कलाम एंट्रेप्रेन्योरशिप लीग-2020 में एनआईईटी को मिला प्रथम स्थान

रमन बत्रा,कार्यकारी उपाध्यक्ष,एनआईईटी

एनआईईटी के कार्यकारी उपाध्यक्ष रमन बत्रा ने कहा कि संस्थान की यह उपलब्धि प्रमुख सामुदायिक हितधारको, संस्थान का प्रबंधन, संकाय और छात्रों के सहयोगात्मक प्रयासों का परिणाम है। उन्होंने एनआईईटी के सभी संकायों, कर्मचारियों और प्रबंधन को उनके योगदान के लिए बधाई दी और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए एकेटीयू की वृहत पहल की सराहना की। उन्होंने अपने छात्रों के बीच स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय और एनआईईटी द्वारा नियमित आधार पर की जा रही विभिन्न पहलों के बारे में बताया, जिससे उन्हें अपने नवीन विचारों पर काम करने के लिए प्रोत्साहित किया गया और अंत में उन्हें मूल्यवान व्यवसाय उपक्रमों में परिवर्तित किया गया। उन्होंने निकट भविष्य में स्टार्ट-अप्स के विकास पर प्रकाश डाला और कहा कि एनआईईटी छात्रों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा और अवसर प्रदान करता रहेगा जो उनके जीवन को बदल देगा।

 

Spread the love
RELATED ARTICLES
Latest News