लॉयड बिजनेस स्कूल पीजीडीएम के 11वें बैच के लिए नामांकन और प्रोत्साहन कार्यक्रम

LLOYD BUSINESS SCHOOL IN ORIENTATION & INDUCTION PROGRAM FOR PGDM (XI Batch)

ग्रेटर नोएडा,18 अगस्त(देशबन्धु)। लॉयड बिजनेस स्कूल, ग्रेटर नोएडा गर्व से PGDM (XI बैच) के लिए ऑनलाइन ओरिएंटेशन और इंडक्शन प्रोग्राम की घोषणा करता है, जो “ग्लोबल लीडरशिप सीरीज़ 1.0 – फ्यूचर मैनेजर्स का निर्माण करता है।” लॉयड बिजनेस स्कूल एक आधुनिक बी-स्कूल है जो  उद्योग समायोजन  के साथ प्रबंधन शिक्षा प्रदान करता है। पांच दिनों का ओरिएंटेशन और इंडक्शन प्रोग्राम एक सुविचारित डिजाइन टॉक सीरीज़ है जिसका उद्देश्य आपके प्रबंधन शिक्षा के मार्ग को प्रबुद्ध करना है। इस कार्यक्रम के लिए सम्मानित वक्ता हरिंदर छाबड़ा, आईआईएम-अहमदाबाद, निदेशक, इन्फिनिटी स्कूल, चेतन सेठी, उपाध्यक्ष टेक महिंद्रा, गौरव अरोड़ा, उपाध्यक्ष कोटक महिंद्रा बैंक, रश्मि अग्रवाल, कॉर्पोरेट ट्रेनर  और प्रेरक अध्यक्ष, विनोद नायर, सीईओ और संस्थापक हमाल्लिक सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, सुमित चौधरी, सी एंड एमडी, थर्ड मिलेनियम बिजनेस रिसोर्स एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड, आरएन पांडे, बिजनेस हेड, गोपाल डेरी फूड्स प्राइवेट लिमिटेड, रीबा कपूर, प्रेरणा अध्यक्ष, नितिन सेठी, वरिष्ठ सलाहकार और मनु रावत, वरिष्ठ प्रबंधक, डेलॉइट के सम्बोधन प्रमुख रहे। कार्यक्रम का पहला दिन का शुभारम्भ  डॉ. वंदना अरोड़ा सेठी, ग्रुप डायरेक्टर, लॉयड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा स्वागत समारोह के साथ शुरू हुआ, जिनके बाद लॉयड बिजनेस स्कूल के निदेशक डॉ.  भूपेंद्र कुमार सोम द्वारा पीजीडीएम  कोर्स का  सामान्य अवलोकन किया गया।

डॉ. वंदना अरोड़ा सेठी ने कहा कि प्रबंधन शिक्षा की व्यावहारिक सीख  इतिहास, पौराणिक कथाओं और हमारे प्रख्यात प्रबंधन शिक्षा के  विद्वानों  से लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण और परम प्रबंधन गुरु श्रीराम का जीवन-इनर मैनेजमेंट में अभी व्यवसायी उद्यमियों को एक व्यवहारिक सीख देता है  और उन्होंने अब्राहम लिंकन, ओपरा विनफ्रे और अमेज़ॅन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस का हवाला दिया, जो सभी स्रोत या प्रेरणा हैं।

प्रख्यात अध्यक्ष गौरव अरोड़ा, उपाध्यक्ष कोटक महिंद्रा बैंक ने “नए युग की शुरुआत के उद्भव” के बारे में बात की और कहा कि नए विचारों और धारणाओं को बनाने के मामले में हमारे देश के युवा बेहतर हैं। अरोड़ा ने कहा कि “डेटा नया तेल है” भविष्य के प्रबंधक का विश्लेषण रिलायंस इंडस्ट्रीज का उदाहरण देकर समझाया गया है।

उसके बाद सुमित चौफुरी, C & MD, थर्ड मिलेनियम बिज़नेस रिसोर्स एसोसिएट्स प्राइवेट लिमिटेड ने “एक करियर रेडी पर्सनैलिटी का निर्माण” के बारे में बात की और छात्रों को प्रबंधन की मानसिकता के लिए प्रेरित किया और प्रबंधन क्षेत्र में एक सफल कैरियर बनाने के लिए जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा, उन्हें छात्र रोडमैप के साथ समझाया। प्रख्यात अध्यक्ष रश्मि अग्रवाल, कॉर्पोरेट ट्रेनर और प्रेरक अध्यक्ष ने “प्रभावी बनाने के लिए एक प्रभावी प्रबंधक रणनीतियों के बारे में” उद्धृत किया “जीवन के बारे में आप अभी तक क्या कर सकते हैं ?, यह आपके बारे में अभी भी नहीं कर सकता है।” अग्रवाल ने सक्रिय प्रबंधन मैट्रिक्स को समझाया।

प्रख्यात अध्यक्ष मनु रावत, वरिष्ठ प्रबंधक, डेलॉइट ने “नई दुनिया के कार्य और कौशल की वास्तविकताओं पर आपको सफल होने की जरूरत है” पर बात की और महामारी की स्थिति के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में विकास और कैरियर के अवसरों पर चर्चा की। शेफाली दत्ता, वरिष्ठ सलाहकार, आईबीएम ने कौशल और व्यवसाय विकास में विश्लेषिकी के अवसरों और गुंजाइश को परिभाषित करके आईबीएम प्रौद्योगिकियों का उपयोग करने वाली कंपनियों का वर्णन किया। रमन पुनीत सिंह, आईबीएम ट्रेनर, कोविड-19  डेटासेट का उपयोग करके आईबीएम की पूर्ण जानकारी पर पर अनुभव प्रदान करते हैं।

 

 

Spread the love
Latest News