मेट्रो कॉलेज में विश्व फार्मासिस्ट दिवस और पूर्व-प्रोत्साहन कार्यक्रम, फार्मेसी के क्षेत्र में सम्भावनाओं पर हुई चर्चा

मेट्रो कॉलेज में विश्व फार्मासिस्ट दिवस और पूर्व-प्रोत्साहन कार्यक्रम का हुआ आयोजन

ग्रेटर नोएडा,26 सितम्बर(देशबन्धु)। मेट्रो कॉलेज ऑफ हेल्थ साइंसेज एंड रिसर्च द्वारा “विश्व फार्मासिस्ट दिवस” बडे हर्ष से मनाया। इस शुभ दिन पर प्री इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन नए प्रवेशित छात्रों के लिए किया गया। सत्र का उद्देश्य स्वास्थ्य सेवा प्रणाली में फार्मेसी के महत्व के बारे में जानकारी प्रदान करना, और फार्मेसी के कार्यक्षेत्र के बारे में छात्रों को सुरक्षित अध्ययन तथा उज्ज्वल भविष्य के लिए यह प्रोग्राम किया गया। डॉ. प्रीति के सुरेश, प्रोफेसर, यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर सत्र की मुख्य वक्ता और डॉ. कनक लता, शिक्षा निदेशक, कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रहीं। डॉ.प्रीति के सुरेश,प्रोफेसर, यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी, पं. रविशंकर शुक्ला विश्वविद्यालय, रायपुर ने ‘‘फार्मेसी के रूप में एक महान पेशे‘‘ पर एक सत्र को संबोधित किया और वितरित किया। डॉ. प्रीति ने फार्मेसी की शुरुआत और स्वास्थ्य प्रणाली में इसके महत्व के साथ सत्र की शुरुआत की है। उन्होंने फार्मेसी पेशे में हाल के रुझानों, फार्मेसी पेशे के भविष्य के भविष्य और भावी दृष्टिकोण के बारे में विस्तृत जानकारी देकर फार्मेसी पेशे के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।
डॉ कनक लता ने प्रथम वर्ष के फार्मेसी छात्रों को भी सम्मानित किया और उनकी नई यात्रा के लिए आशीर्वाद दिया। फार्मासिस्ट ‘‘शपथ समारोह‘‘ सभी छात्रों द्वारा प्रतिज्ञा की। इस वर्ष का विषय ट्रांसफॉर्मिंग ग्लोबल हेल्थ है।
उप-प्रधानाचार्य डॉ. समीर रस्तोगी द्वारा वोट ऑफ थैंक्स दिया गया, डॉ. रस्तोगी ने सभी व्यस्त वक्ताओं को अपने व्यस्ततम कार्यक्रम से सत्र में शामिल होने और अपने ज्ञान और अनुभवों को साझा करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने इस समारोह को सफल बनाने के लिए अपने समय के लिए सभी संस्था के सदस्यों और प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने हमें इस सत्र के आयोजन का अवसर देने के लिए संस्था की एमडी डॉ. सोनिया लाल गुप्ता को धन्यवाद का गुलदस्ता भेंट किया है।
वोट ऑफ थैंक्स के लिए प्राचार्य डॉ. सुरेन्द्र लालवानी और जसीमुल हक, महाप्रबंधक- संचालन और मुख्य सचिव निदेशक कार्यालय को हर समय उनके निरंतर समर्थन के लिए और संस्था के सभी सदस्यों को उनके सफल आयोजन की हार्दिक बधाइयां दी।

Spread the love
RELATED ARTICLES
Latest News