इन्फॉर्मा मार्केट इन इंडिया’ द्वारा ट्रेड ट्रेवल एक्सपो  ‘सात्ते-2022’  के 29 वें संस्करण का इंडिया एक्सपो मार्ट में शुरु

Informa Market in India's 29th edition of Trade Travel Expo 'Satte-2022' begins at India Expo Mart

नई दिल्ली/ ग्रेटर नोएडा। साउथ एशिया ट्रैवेल्स एण्ड टूरिज्म एक्सचेन्ज(सात्ते) के उद्घाटन समारोह में भारत सरकार के पर्यटन राज्य मंत्री  श्रीपद नाइक शामिल हुए। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि यात्रा और पर्यटन उद्योग दुनिया के  बड़े आर्थिक क्षेत्रों में से एक है। इसने महामारी के बाद इसमें फिर से में भारी वृद्धि देखी है और यह तेजी से पुनरुद्धार की ओर बढ़ रहा है। जो रिस्पान्स देखा बहुत अच्छा रहा है, टूरिज्म को बूस्ट करने के लिए इकट्ठा हो, आगे टूरिज्म के बारे में लोग सोच, दो साल से लोग घर पर रहे हैं। टूरिज्म शुरु हो रहा है, फिर एक बार टूर बढ़ाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। टूरिज्म कम्प्रेन्सिव पॉलिसी बन रही है, आखिरी स्टेप पर है, विदेश के लोग देश में आएं उस पर काम किया जा रहा है। पूरे देश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए काम हो रहा है। भारत में इंफॉर्मा मार्केट्स इन इंडिया के प्रबंध निदेशक योगेश मुद्रास ने कहा कि हम अपने प्रदर्शकों से अद्भुत प्रतिक्रिया पाकर अभिभूत हैं और अधिकारियों और पर्यटन बोर्डों के समर्थन के लिए उनके आभारी हैं।

पर्यटन उद्योग कोविड -19 के प्रभावों से उबरने का एक तरीका है और भारत व्यापार और यात्रा के लिए खुला है। सात्ते जैसी प्रदर्शनियां हितधारकों और औद्योगिक समुदायों के बीच सकारात्मक और विकासोन्मुख दृष्टिकोण को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। यह सरकार द्वारा निर्धारित ‘आत्मनिर्भरता’ के दृष्टिकोण को भी मजबूत करेगा।  हम भविष्य के विकास के लिए आशावादी हैं और पर्यटन पुनरुद्धार के वार्ता में एक पथप्रदर्शक बनना चाहते हैं।  समान और सतत विकास और नए प्रौद्योगिकी की  पर्यटन उद्योग में आवश्यकता है।

तीन दिवसीय एक्सपो कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह में श्रीपद येसो नाइक, पर्यटन राज्य मंत्री, भारत सरकार, डॉ. एम. मैथिवेंथन, पर्यटन मंत्री, तमिलनाडु सरकार,  रूपिंदर बराड़, अपर  महानिदेशक, पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार, अलहसन अली अलदबाग, मुख्य मार्केट ऑफिसर – एशिया प्रशांत, सऊदी पर्यटन प्राधिकरण,  ज्योति मायाल, उपाध्यक्ष, फेथ , राजीव मेहरा, सचिव, फेथ, सुभाष गोयल, सदस्य, राष्ट्रीय सलाहकार परिषद, पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार, योगेश मुद्रा, एमडी, इंफॉर्मा मार्केट्स इन इंडिया और पल्लवी मेहरा, ग्रुप डायरेक्टर, इंफॉर्मा मार्केट्स इन इंडिया ने इस कार्यक्रम में शिरकत की। टूर, ट्रेवेल और कॉरपोरेट के प्रतिनिधियों और खरीदारों ने आकर्षक व्यावसायिक अवसरों के साथ इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। यहां पर पर्यटन उद्योग के विशेषज्ञों ने पर्यटन उद्योग की व्यापक पुनरुद्धार क्षमता पर बहुमूल्य विचार साझा किए।

भारतीय राज्यों जैसे उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, उत्तराखंड, राजस्थान, तमिलनाडु, कर्नाटक, गोवा, मध्य प्रदेश और अन्य ने एक्सपो में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।  सऊदी अरब, श्रीलंका, नेपाल, मालदीव, मॉरीशस पर्यटन प्राधिकरण, सिंगापुर, थाईलैंड, इंडोनेशिया, अजरबैजान, इज़राइल, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, मलेशिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण कोरिया, यूटा, कजाकिस्तान जैसे अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य, ब्रसेल्स, मियामी, जिम्बाब्वे की यात्रा करें  , लॉस एंजिल्स और कई और एक्सपो में प्रदर्शित हुए।  इस आयोजन को निजी कम्पनियों से भी शानदार प्रतिक्रिया मिली।

 

Spread the love
RELATED ARTICLES
Latest News