समर्थ भारत युवाओं के लिए 9 जनवरी को ग्रेनो में लगा रहा है रोजगार शिविर,कई कंपनी युवाओं को रोजगार देने की दी सहमति

समर्थ भारत युवाओं के लिए 9 जनवरी को ग्रेनो में लगा रहा है रोजगार शिविर,कई कंपनियां युवाओं को देगीं रोजगार

ग्रेटर नोएडा,6 जनवरी। भाऊराव देवरस सेवा न्यास के अन्तर्गत चलने वाले प्रकल्प समर्थ भारत के द्वारा एक रोजगार शिविर का आयोजन आगामी 9 जनवरी 2021 को सुबह 9 बजे से सायं 5 बजे तक अल्फा-1, सामुदायिक भवन, ग्रेटर नोएडा में किया जा रहा है। शिविर के आयोजन को लेकर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता में समर्थ भारत प्रकल्प के प्रमुख शोनाल गुप्ता ने बताया कि समर्थ भारत प्रकल्प कोरोना काल मे विस्थापित हुए लोगों की सहायता के लिए जून 2020 में प्रारंभ किया गया था। प्रकल्प का उद्देश्य बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण देना, उनके रोजगार की व्यवस्था करना एवं स्वरोजगार और उद्यमिता विकास में सहयोग करना है। समर्थ भारत के प्रमुख 3 आयाम हैं।
1- अपना काम – तकनिकी प्रशिक्षण एवं स्वरोजगार शुरू करने में सभी प्रकार की सहायता।
2- औद्योगिक प्रशिक्षण – उद्योगों में प्रशिक्षण एवं रोज़गार दिलाने में सहायता।
3- अपना उद्योग – अपना सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग शुरू करने में सहायता।

शिविर में 20 से अधिक कंपनी के एचआर विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे और उसी समय साक्षात्कार के द्वारा योग्य अभ्यर्थियों का चयन करेंगें। जिनमें अनमोल बिस्किट, फन ज़ू टॉयज, विजिटल इंडिया,त्रिवेणी अलमीरा, विविध पैकजिंग, एटीएस आदि कम्पनियां शामिल हैं। इसमें कक्षा 8 पास से लेकर ग्रेजुएट, आई टी आई और एमबीए पास तक के युवाओ के लिए जॉब का अवसर है। शिविर के लिए 400 से अधिक अभ्यर्थियों का पंजीकरण हो चुका है। अभ्यर्थी शिविर स्थान पर आकर भी पंजीकरण कर सकते हैं। अभ्यर्थी गूगल फॉर्म के द्वारा भी पंजीकरण कर सकते हैं।
https://forms.gle/9ZgdiKs5Pe8p5sSf8
प्रेस वार्ता में फन ज़ू टॉयज के सीईओ नरेश कुमार गुप्ता, विजिटल इंडिया के डायरेक्टर विवेक अरोरा, समर्थ भारत के प्रकल्प प्रमुख शोनाल गुप्ता, समन्वयक प्रो विवेक कुमार, लाइव टेक के डायरेक्टर विनीत पांडे, सुमित गुप्ता, अक्षय आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Spread the love
Latest News