जीबीयू में दिखेगी घोड़ों की करतबबाजी, टेन्ट पेगिंग वर्ल्ड कप क्वालिफ़ायर और एसियन चैम्पियनशिप का होगा आयोजन

जीबीयू में दिखेगा घोड़ों की करतबबाजी, टेन्ट पेगिंग वर्ल्ड कप क्वालिफ़ायर और एसियन चैम्पियनशिप का होगा आयोजन

ग्रेटर नोएडा,29 जनवरी।गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में वर्ल्ड कप क्वालिफ़ायर और एसियन चैम्पियनशिप (12-14 मार्च, 2021) तथा राष्ट्रीय इक्वेस्ट्रीयन चैम्पियनशिप (टेंट पेगिंग) 3-7 मार्च, 2021 का आयोजन इक्वेस्ट्रीयन फ़ेडरेशन ओफ़ इंडिया, एसियन एकुइस्त्रीयन फ़ेडरेशन तथा इंटरनेशल टेंट पेगिंग फ़ेडरेशन के तत्वावधान में एकुईविंग स्पोर्ट्स फ़ाउंडेशन के द्वारा होने वाला है। इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के एकलव्य परिसर में होना निश्चित हुआ है और इसके लिए ज़रूरी अनुमति भी विश्वविद्यालय द्वारा दे दो गई है। 3-7 मार्च के दौरान विश्वविद्यालय का फ़ुट्बॉल ग्राउंड राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए दी गयी है, वहीं मार्च 12-14, 2021 वर्ल्ड कप क्वालिफ़ायर एवं एसियन इक्वेस्ट्रीयन चैम्पियनशिप के लिए चिन्हित है।
2015 में गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में आयोजन हो चुका है। प्रतिभागी खिलाड़ियों के रहने के लिए एक छात्रावास भी चिन्हित किया गया है जहां उनके रहने की व्यवस्था की जाएगी और वहाँ हर ज़रूरी सुविधा मुहैया करायी जाएगी। ख़ास कर के कोविड से सम्बंधित सभी दिशानिर्देश का भी पालन किया जाएगा।
घोड़ों के स्तबल के लिए भी विश्वविद्यालय परिसर में ही विश्वविद्यालय के एकलव्य स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पास ही स्थान चिन्हित की गयी है। इस कार्यक्रम के आयोजन से विश्वविद्यालय को भी ब्रांडिंग का फ़ायदा मिलेगा। इस प्रतियोगिता के सभी बैनरों, होर्डिंग, न्यूज़ रिपोर्टिंग आदि में विश्वविद्यालय के लोगों को उचित स्थानों पे मिलेगी। यह एक बड़ा आयोजन होने जा रहा है जिसमें एसिया के कई देशों के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे जो विश्वविद्यालय को अपनी पहचान उन देशों में बढ़ाने में मददगार साबित होगी।

Spread the love

13 COMMENTS

    I savor, lead to I discovered exactly what I used to be having a
    look for. You’ve ended my four day long hunt! God Bless
    you man. Have a nice day. Bye

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Latest News