जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा में सोशल साइंस संवर्धन गतिविधि रिपोर्ट

ग्रेटर नोएडा,5 नवम्बर।”प्रशंसा एक व्यक्ति के लिए आसान होती है, जो सार्वजनिक बोलने की कला के साथ संपन्न होता है, जो सामान्य विचारों को शालीनता और शैली की शान के साथ मानता है”…… प्रसिद्ध शब्द उन सभी के मन में कौंधते हैं जो सीनियर स्कूल आन लाइन सोशल साइंस एन्रिचमेंट एक्टिविटी 2020 -21 के गवाह थे। कक्षा IX और XI के लिए इंटर हाउस सोशल साइंस संवर्धन आन लाइन आयोजित किया गया था। नौवीं कक्षा के छात्रों ने कोविड के समय में सामाजिक, व्यवहारिक और आर्थिक परिवर्तनों पर एक प्रस्तुति दी।
कक्षा ग्यारहवीं के छात्रों ने “न्यू एज मनी” के विभिन्न माध्यमों के बारे में बताया। यह एक अंतर सदन प्रतियोगिता थी। गुरुवार को जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा के स्कूल में आन लाइन आयोजित किया गया थाl यह गतिविधि विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. रेणू सहगल, सीसीए इंचार्ज, मुक्ता कोहली और वरिष्ठ सोशल साइंस संकाय के अध्यापक एवं अध्यापिकाओं की मौजूदगी में सम्पन्न हुई l असामान्य आत्मविश्वास के साथ प्रतिभागियों द्वारा दी गई सराहनीय प्रस्तुतिकरण ने इस आयोजन को साथी छात्रों के लिए एक मानदंड बना दिया, साथ ही शिक्षकों को अत्यधिक संतुष्टि और गर्व भी प्रदान किया।
इस कार्यक्रम में ग्रेड 9 व 11 के प्रतिभाशाली वक्ता अलग-अलग सदन से थे। उन्हें उपर्युक्त विषयों के साथ उनकी आवाज के प्रतिरूप, विषय सामग्री (पी पी टी) और वितरण मानकों के लिए प्रतियोगिता के दौरान चुना गया।
कक्षा 9 वीं के लिए आयोजित गतिविधि का परिणाम इस प्रकार रहा –
प्रथम स्थान _ टेरेसा सदन
द्वितीय स्थान – राधाकृष्णन सदन
तृतीय स्थान – टैगोर सदन
कक्षा 11 वीं के लिए आयोजित गतिविधि का परिणाम इस प्रकार रहा –
प्रथम स्थान – टेरेसा सदन
द्वितीय स्थान – विवेकानंद सदन
तृतीय स्थान – टैगोर सदन

Spread the love