" data-ad-slot="">

सुमेरमल जैन पब्लिक स्कूल का वार्षिक खेल उत्सव त्यागराज स्टेडियम में हुआ आयोजित

" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>

-बच्चों का उत्साह वर्धन के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर व सांसद गौतम गंभीर व पूर्व केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर हुए शामिल
-विद्यालय की उपाध्यक्ष सोनाली जैन व प्रधानाचार्या रचना सद्दी ने अतिथियों का किया स्वागत
नई दिल्ली। “जीत की खातिर बस जुनून चाहिए, जिसमें उबाल हो, ऐसा खून चाहिए, ये आसमाँ भी आ जाएगा जमीं पर बस इरादों में जीत की गूँज चाहिए” । जीत के कुछ ऐसे ही इरादों को लेकर सुमेरमल जैन पब्लिक स्कूल ने त्यागराज स्टेडियम में स्पोर्ट्स मेनिया 2022 का आयोजन हुआ।

वार्षिक खेलोत्सव का उद्घाटन समारोह 20 दिसंबर 2022 को प्रातः 9 बजे स्टेडियम के मैदान में किया गया। कार्यक्रम के शुभांरभ में मुख्य अतिथि के रूप में श्री गौतम गंभीर शामिल होकर दीप प्रज्वलित किया तथा सुमेरमल जैन ने पुष्प अर्पित कर किया गया। पद्मश्री से सम्मानित गौतम गंभीर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के खिलाड़ी के रूप में सुविख्यात हैं। लोकसभा के सदस्य के रूप में ये देश का कार्यभार सँभाल रहे हैं। विद्यालय की उपाध्यक्षा श्रीमती सोनाली जैन ने ‘श्वेत-कपोत मुक्ति एवं गुब्बारे हवा में उड़ाकर उद्घाटन समारोह के आरंभ की घोषणा की। मुख्य अतिथि को विद्यालय की उपाध्यक्षा सोनाली जैन तथा प्रधानाचार्या रचना सद्दी ने प्लांटर व शाल देकर सम्मानित किया गया।

वार्षिक खेलोत्सव के आरंभ की घोषणा के साथ स्वागत गीत के रूप में संगीत की लहरें हवा में गूंजने लगी। विद्यालय के छात्रों द्वारा मार्च करते हुए मुख्य- अतिथि को सलामी दी गई। शपथ के रूप में छात्रों ने अपना कर्तव्य निभाने की प्रतिज्ञा ली। इसके पश्चात् योग के विभिन्न आसनों को संगीत की ताल पर अद्भुत रूप में प्रस्तुत करके न केवल मुख्य अतिथि व उपस्थित सभी दर्शकों को आनंदित व आह्लादित किया। विद्यालय के छात्राओं ने कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए नृत्य के विभिन्न आयाम प्रस्तुत कर’ त्यागराज’ के वातावरण को संगीतमय तथा दर्शकों को मंत्र-मुग्ध कर दिया। डॉ. जितेन्द्र सिंह नरुका, श्री रोहित टोकस, श्री अमन सैनी एवं उल्हास कोरवी सत्यनारायण जी ने कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज की। इसके बाद विद्यालय के छात्रों के लिए विभिन्न प्रकार की दौड़-प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सायंकालीन 3:30 बजे समापन समारोह के अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

अतिथि का विद्यालय की उपाध्यक्षा श्रीमती सोनाली जैन तथा प्रधानाचार्या श्रीमती रचना सद्दी जी ने मुख्य अतिथि को प्लांटर व शॉल देकर देकर सम्मानित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के अन्तर्गत विद्यालय के छात्रों ने योगा, संगीत, नृत्य तथा ताइक्वांडो का प्रदर्शन कर वातावरण को पुन: आनंद से भर दिया। ग्रैंड फिनाले में सांस्कृतिक कार्यक्रम की धूम रही। विभिन्न दौड़ प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भारतीय निशानेबाज के रूप में सुविख्यात तथा संसद 1 सदस्य राठौर जी ने पुरुस्कृत कर उत्साहित किया। अपने शुभ आशीर्वचनों के रूप में इन्होंने छात्रों को एक खिलाड़ी की सही पहचान से अवगत करवाया। विद्यालय की उपाध्यक्षा सोनाली जैन की स्वीकृति से कार्यक्रम के समापन की घोषणा हुई तथा प्रधानाचार्या श्रीमती रचना सद्दी ने मुख्य- अतिथि का आभार व्यक्त किया गया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Spread the love
Samvad Express

Samvad Express is a News Portal Digital Media.

Recent Posts

जीएल बजाज इंस्टीट्यूट में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव “संकल्प-2024 का सफल आयोजन

स्टैण्डअप कॉमेडियन गौरव गुप्ता का शो रहा मुख्य आकषण ग्रेटर नोएडा। जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफैं…

3 weeks ago

मिस उत्तर प्रदेश क्विन प्रतियोगिता में प्रयागराज की सांची मिश्रा बनी उप विजेता

लखनऊ/ प्रयागराज। लखनऊ में डॉ. आकांक्षा गंगा क्रिएटिव आई फाउंडेशन की तरफ से मिस उत्तर…

3 weeks ago

गुरुकुल के बटुकों ने वैदिक शिक्षा के साथ सीखी संगीत का बारीकियां

ग्रेटर नोएडा। शहर के सेक्टर ईटा- एक स्थित महर्षि पाणिनि वेद-वेदांग-विद्यापीठ गुरुकुल में संगीत कार्यशाला…

1 month ago

दिल्ली वर्ड पब्लिक स्कूल नॉलेज पार्क-3 में ओरिएंटेशन, ओलंपियाड में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले बच्चे हुए सम्मानित

ग्रेटर नोएडा। दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल नॉलेजपार्क-3 ग्रेटर नोएडा में वि‌द्यालय में दाखिला लेने वाले…

1 month ago

गौर पूर्णिमा उत्सव में वृन्दावन के कलाकारों ने दी मनमोहक प्रस्तुति,प्रभु कीर्तन करते हुए भक्त खूब झूमे

ग्रेटर नोएडा। इस्कॉन ग्रेटर नोएडा की तरफ से गौर पूर्णिमा का तीन दिवसीय उत्सव की…

1 month ago

एक गांधीवादी क्रांतिकारी हृदय: श्री गणेश शंकर विद्यार्थी को श्रद्धांजलि

भारत के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में कुछ नाम ऐसे हैं जो सत्य और साहस…

1 month ago
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>