इंडियन नेवी के मोहित कुमार ने टेन्ट पेगिंग में जीता स्वर्ण

इंडियन नेवी के मोहित कुमार ने टेन्ट पेगिंग में जीता स्वर्ण

-दूसरे दिन पेंटा ग्रैंड स्पर्धा में 30 टीमों ने लिया हिस्सा
ग्रेटर नोएडा। राष्ट्रीय अश्वारोही चैम्पियनशिप के दिन 2 की शुरुआत रिंग्स एंड पेग टेंट पेगिंग प्रतियोगिता से हुई। भारतीय नौसेना, असम राइफल्स, प्रेसिडेंट्स बॉडी गार्ड (पीबीजी), पंजाब पुलिस, चंडीगढ़ पुलिस, 61 वीं कैवेलरी, हरियाणा पुलिस, गुजरात टीम, पश्चिमी कमान, उत्तरी कमान सहित कुल 23 टीमों ने एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा की। इंडियन नेवी के मोहित कुमार ने रिंग्स एंड पेग टेंट पेगिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण जीता है। चंडीगढ़ पुलिस के अमित कुमार और आईटीबीपी के डॉ. अमित छेत्री ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीते। इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स के सहयोग से इक्वेट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया 3 से 14 मार्च तक जीबीयू में पेंटा ग्रैंड का आयोजन कर रहा है। इंडियन एक्वेस्टेरियन एसोसिएशन के अहमद अफसर ने बताया कि बुधवार को जहां 21 टीमों ने प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लिया था वहीं, बृहस्पतिवार को प्रतियोगिता में 30 टीमें शामिल हो गई। दूसरी तरफ, बुधवार और बृहस्पतिवार को हुई टीम इवेंट प्रतियोगिता पूर्ण नहीं हो पाई है। बुधवार को लेमन और टेंट पेगिंग प्रतियोगिता हुई। बृहस्पतिवार को रिंग्स एंड पेग टेंट प्रतियोगिता हुई है। आयोजनकर्ताओं ने बताया कि इनके परिणाम शुक्रवार दोपहर तक आ पाएंगे। वहीं, बृहस्पतिवार को भी दर्शकों की संख्या पहले दिन की तरह बनी रही। आयोजनकर्ताओं का कहना है कि जैसे-जैसे प्रतियोगिता परवान चढ़ेगी दर्शकों की संख्या में इजाफा होगा।
नेशनल इक्वेस्ट्रियन टेंट पेगिंग चैम्पियनशिप द पेंटा ग्रैंड 2021 का एक हिस्सा है; जिसमें वर्ल्ड कप क्वालिफायर फॉर इक्वेस्ट्रियन टेंट पेगिंग, एशियन इक्वेस्ट्रियन टेंट पेगिंग चैंपियनशिप, हाफ मिलियन कप और नोएडा हॉर्स शो भी शामिल हैं, जो ग्रेटर नोएडा में 03 से 14 मार्च, 2021 तक आयोजित किया जाएगा।
कुल 50+ अंतर्राष्ट्रीय राइडर्स, 250+ इंडियन राइडर्स और 300 से अधिक घोड़ों के द पेंटा ग्रैंड 2021 में भाग लेने की उम्मीद है। और इस समारोह में दुनिया भर के कई प्रमुख गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।
टेंट पेगिंग एक ऐसा खेल है, जिसमें एक घुड़सवार पर सवार घुड़सवार सवार होता है और पिकअप में छेद करने के लिए तलवार या लैंस का उपयोग करता है और टेंट खूंटी के एक छोटे से ग्राउंड टारगेट प्रतीकात्मक को ढोता है। टेंट पेगिंग को 1982 में ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया द्वारा एक आधिकारिक खेल के रूप में शामिल किया गया था और आज यह एक अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम है।

Spread the love
RELATED ARTICLES
Latest News