फिल्म सिटी पहुंचे यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, अधिकारियों को दिए तेज काम करने का निर्देश

फिल्म सिटी पहुंचे यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, अधिकारियों को दिए तेज काम करने का निर्देश

ग्रेटर नोएडा/ रबूपुरा। यमुना एक्सप्रेस वे क्षेत्र में सैक्टर 21 में प्रस्तावित फिल्म सिटी को मंजूरी मिलने के बाद औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) परियोजना को अमल में लाने के लिए युद्ध स्तर से जुट गया है। इसी के चलते रविवार को फिल्म सिटी साइट के निरीक्षण के लिए उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ग्रेटर नोएड़ा पहंुचे और अधिकारियों के साथ दौरा कर स्थिति का जायजा लेते हुए अधिकारियों को परियोजना से औपचारिकताएं अतिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस दौरान उनके साथ यीड़ा के मुख्यकार्यपालक अधिकारी डा0 अरूणवीर सिंह मौजूद रहे। अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते है परियोजना से जुड़ी सभी औपचारिकताओं में किसी प्रकार की कोतवाही नहीं हो तथा उन्हें शीघ्र पूरी कर लीं जाएं। जिससे आने वाले समय में फिल्म जगत से जुड़े लोगों के दौरा के समय फिल्म सिटी का खाका पेश किया जा सके।
फिल्म सिटी  पहुंचे यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, अधिकारियों को दिए तेज काम करने का निर्देशफिल्म सिटी  पहुंचे यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, अधिकारियों को दिए तेज काम करने का निर्देश
फिल्म सिटी घोषणा के बाद तेजी से शुरु हुआ काम
पिछले काफी समय से इस क्षेत्र में कोई परियोजना शायद लक्ष्य में नहीं होने से यहां कार्य अधूरा पड़ा हुआ था। यमुना एक्सप्रेस वे बनने के बाद इसके सर्विस रोड़ पर काम-काज ठप था, जिसे देख महसूस होता था कि शायद यह वर्षो तक इसी स्थिति में रहेगा लेकिन जैसे ही फिल्म सिटी के लिए सैक्टर 21 में बनाये जाने का रास्ता साफ हुआ उसके साथ ही आस-पास निर्माण कार्यों में तेजी आने लगी है। कई सालों से रूके हुए सड़क निर्माण कार्य के शुरू होने के साथ ही सैक्टर 21 में आने वाली सड़क पर युद्धस्तर पर कार्य शुरू कर दिया गया है। यूं मानें कि जहां सर्विस रोड़ पर गहरे गढढे बने हुए थे वहां पिछले 5 दिन में वाहनों के दौड़ने की स्थिति बन चुकी है।
फिल्म सिटि में जल्द शुरू हो सकती है फिल्मों की शूटिंग
फिल्म सिटी से जुडे लोगों से समन्वय करने के लिए शासन स्तर पर अपर मुख्य सचिव व धरातल पर काम करने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे विकास औद्योगिक प्राधिकरण के मुख्यकार्यपालक को जिम्मेदारी सौंपी गई है। राज्य सरकार ने फिल्म इंडस्ट्री को राज्य में उद्योग का दर्जा दे रखा है। जिसके चलते फिल्म सिटी में अंर्तराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगी। जिन्हें पूर्ण कर जल्द शूटिंग प्रक्रिया भी शुरू होनें की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं सूत्रों की मानें तो फिल्म सिटी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार है और इसे अमल में लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। अतः मिलने वाले संकेतों से सम्भव है कि अगले वर्ष यानि 2021 तक परियोजना को पूर्ण कर लिया जायेगा।

Spread the love