बंगाल वॉरियर्स ने तमिल थलाइवाज़ को 33-29 से दी मात,

 

अंक तालिका में नंबर-1 पर पहुंचे
ग्रेटर नोएडा। को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 128 में बंगाल वॉरियर्स ने तमिल थलाइवाज़ को 33-29 से शिकस्त दे दी, इस जीत के साथ ही बंगाल अब प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर आ गए हैं। बंगाल की इस जीत में अहम योगदान दिया मोहम्मद नबी बख़्श ने जिन्हें 7 रेड प्वाइंट्स मिले जबकि डिफ़ेंस में रिंकू नवरवाल ने हाई फ़ाइव के साथ 5 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए। तमिल की ओर से इस सीज़न अपना आख़िरी मैच खेल रहे राहुल चौधरी शुरुआत में तो रंग में दिखे लेकिन उन्होंने 7 रेड प्वाइंट्स के साथ मैच और सीज़न ख़त्म किया। राहुल चौधरी ने करियर में 950 रेड प्वाइंट्स भी पार कर गए।
पहले हाफ़ में तमिल थलाइवाज़ और बंगाल वॉरियर्स दोनों ही टीमें बेहद सूझ बूझ और संभल संभल कर खेलती हुई नज़र आ रहीं थीं। शुरुआती बढ़त तमिल ने हासिल की थी, जिसे तुंरत ख़त्म करते हुए बंगाल ने तमिल को पीछे छोड़ दिया था, लेकिन पहला हाफ़ ख़त्म होने से ठीक पहले तमिल थलाइवाज़ एक बार फिर वापसी करते हुए स्कोर बराबर कर चुकी थी। तमिल के लिए अच्छी बात ये थी कि इस मैच में वह अच्छे दिखाई दे रहे थे और हाफ़ टाइम तक 5 रेड प्वाइंट्स ले चुके थे। साथ ही साथ उन्होंने अपने करियर में 950 रेड पवाइंट्स भी हासिल कर लिए थे। हाफ़ टाइम तक स्कोर 13-13 से बराबर था।
दूसरे हाफ़ में बंगाल ने शानदार शुरुआत करते हुए तमिल थलाइवाज़ को मैच में पहली बार ऑलआउट करते हुए 6 अंकों की बढ़त बना ली थी। इसके बाद से लगातार बंगाल ने अपनी पकड़ मज़बूत बना ली थी, सुकेश हेगड़े और मोहम्मद नबी बख़्श जहां रेडिंग की ज़िम्मेदारी संभाल रहे थे तो डिफ़ेंस का काम अंजाम दे रहे थे रिंकू नरवाल। तमिल ने जिस अंदाज़ में पहला हाफ़ खेला था, दूसरे हाफ़ में ये टीम लड़खड़ा गई। शो मैन राहुल चौधरी और युवा खिलाड़ी वी अजीत कुमार भी टीम के लिए अहम मौक़ों पर प्वाइंट्स लाने से चूक गए। नतीजा ये हुआ कि व्हिसल बजते ही बंगाल ने तमिल को प्रो कबड्डी इतिहास में एक बार फिर शिकस्त दे दी थी।
प्रो कबड्डी इतिहास में बंगाल वॉरियर्स की तमिल थलाइवाज़ पर ये 8 मैचों में 7वीं जीत है, जबकि सीज़न-4 के बाद से लगातार 6ठी जीत। इस जीत के साथ ही बंगाल वॉरियर्स एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 पर आ गए हैं, उनके नाम 22 मैचों में अब 83 अंक हो गए हैं, जबकि इस हार के साथ ही तमिल थलाइवाज़ ने सीज़न-7 का अंत 22 मैचों में 36 अंकों के साथ आख़िरी पायदान पर ख़त्म किया।
गुरुवार यानी 9 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में एक ही मुक़ाबला खेला जाएगा, जहां यू मुम्बा की टक्कर हरियाणा स्टीलर्स के साथ होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *