" data-ad-slot="">

एपीजे इंटरनैेशनल स्कूल में एडवेंचर कैंप का आयोजन, बच्चों ने की खूब मस्ती

" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>

ग्रेटर नोएडा,12 फरवरी। एपीजे इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा में एडवेंचर कैम्प का आयोजन किया गया। यह कैम्प कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए था।  इस शिविर का मुख्य उद्देश्य अचानक आई विपत्ति का सामना किस प्रकार किया जाए ताकि वे अपने आप को सुरक्षित कर सकें। इस शिविर का मुख्य उदेश्य अचानक आई विपत्ति का सामना किस प्रकार किया जाए ताकि वे अपने आप को सुरक्षित कर सकें।  इस शिविर में छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु अनेकानेक गतिविधियां  कराई गईं। बच्चों को रेपलिंग , रस्सी के द्वारा ऊपर चढ़ना , जॉब बॉल, टर्निंग स्विंग, मैजिक शो, कमांडो नेट एवं डबल रोप इत्यादि मनोरंजक और साहसिक खेल कराए गए।  इसी श्रंखला में विभिन्न समूह जैसे पैंथर, टार्जन, जीनियस इत्यादि के छात्रों ने एडवेंचर कैम्प का बहुत आनंद उठाया। इस कार्यक्रम की संचालिका जसजीत कौर के अनुसार कैम्प में लगभग 160 विद्यार्थियों ने कैम्प का लुफ्त उठाया। उन्होंने बताया कि बच्चों में तमाम प्रतिभाएं छिपी होती हैं। मगर सही परख और मौका न मिलने से प्रतिभा सामने नहीं आ पाती। इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों में नया उत्साह आता है। बच्चों को नई-नई चीजों की जानने की उत्सुकता होती है।

रैपलिंग के दौरान जहाँ एक ओर कक्षा छह की एक छात्र ने पक्षियों की उड़ान का अनुभव हुआ वहीं दूसरी ओर कक्षा पांच की जिया सूद, वंशिका, तेजवीर,अथर्व त्रिपाठी तथा एंजल ने कहा कि डबल रोप ब्रिज में तो ऐसा लग रहा था कि हम आर्मी में आकर नदी पार करके आतंकवादी  हमले का बदला लेने के लिए दुश्मन पर विजय प्राप्त करने के लिए जा रहे हैं। आज का दिन हमारे लिए बहुत ही अच्छा था और हम इस दिन को कभी नहीं भूलेंगे।

कक्षा आठ के विद्यार्थियों ने  बताया कि जब वह जॉब बॉल में गए तो उसमें जाकर ऐसा लगा कि दुनिया ही उलट पुलट हो गई। इधर-उधर गिरने में बड़ा ही आनंद आया और टारजन स्वींग में तो हम स्वयं टारजन बन गए। आज का एडवैंचर कैम्प एपीजे परिवार के लिए अत्यंत मनोरंजक, रोमांचक एवं अविस्मरणीय रहा। छात्रों ने कैंप की हर गतिविधि में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपने साहस का प्रदर्शन किया। यह समस्त कार्यक्रम विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. सरिता पांडे के कुशल मार्ग दर्शन एवं प्रबल समर्तन में संचालित किया गया। प्रधानाचार्या ने दिन के कार्यक्रम का समापन करते हुए अपने आशीर्वचनों में कहा कि छात्रों का चहुमुखी विकास ही एपीजे परवार का मुख्य उद्देश्य है तथा अपने इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए वे सदैव प्रयत्नशील रहेंगी तथा भविष्य में और अधिक उत्साह एवं कर्तव्य निष्ठा के साथ कार्यशील रहेंगी। उन्होंने अंत में यह भी कहा कि बच्चों के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी जरूरी है। ऐसे आयोजनों से बच्चों का उत्साह बढ़ता है और कुछ नया समझने और सीखने का मौका मिलता है।

Spread the love
Samvad Express

Samvad Express is a News Portal Digital Media.

Recent Posts

जीएल बजाज इंस्टीट्यूट में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव “संकल्प-2024 का सफल आयोजन

स्टैण्डअप कॉमेडियन गौरव गुप्ता का शो रहा मुख्य आकषण ग्रेटर नोएडा। जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफैं…

2 weeks ago

मिस उत्तर प्रदेश क्विन प्रतियोगिता में प्रयागराज की सांची मिश्रा बनी उप विजेता

लखनऊ/ प्रयागराज। लखनऊ में डॉ. आकांक्षा गंगा क्रिएटिव आई फाउंडेशन की तरफ से मिस उत्तर…

3 weeks ago

गुरुकुल के बटुकों ने वैदिक शिक्षा के साथ सीखी संगीत का बारीकियां

ग्रेटर नोएडा। शहर के सेक्टर ईटा- एक स्थित महर्षि पाणिनि वेद-वेदांग-विद्यापीठ गुरुकुल में संगीत कार्यशाला…

4 weeks ago

दिल्ली वर्ड पब्लिक स्कूल नॉलेज पार्क-3 में ओरिएंटेशन, ओलंपियाड में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले बच्चे हुए सम्मानित

ग्रेटर नोएडा। दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल नॉलेजपार्क-3 ग्रेटर नोएडा में वि‌द्यालय में दाखिला लेने वाले…

4 weeks ago

गौर पूर्णिमा उत्सव में वृन्दावन के कलाकारों ने दी मनमोहक प्रस्तुति,प्रभु कीर्तन करते हुए भक्त खूब झूमे

ग्रेटर नोएडा। इस्कॉन ग्रेटर नोएडा की तरफ से गौर पूर्णिमा का तीन दिवसीय उत्सव की…

1 month ago

एक गांधीवादी क्रांतिकारी हृदय: श्री गणेश शंकर विद्यार्थी को श्रद्धांजलि

भारत के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में कुछ नाम ऐसे हैं जो सत्य और साहस…

1 month ago
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>