तुम ही से प्यार करता हूं…, तुम्हें अपनी जान देने आया हूं…… जीएल बजाज में कवियों की जमीं महफिल

आखरी वक्त है, इम्तिहान देने आया हूं….संतोष आनन्द
-जीएल बजाज संस्थान में मातृभाषा दिवस पर जमीं कवियों की महफिल, संतोष आनन्द को समर्पित

ग्रेटर नोएडा,20 फरवरी। जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च ने शनिवार को कवि सम्मेलन के रूप में भौतिक मोड में “मातृभाषा दिवस” मनाया। मातृभाषा ने “राष्ट्रीय एकता” को प्रोत्साहित करने और हमारी मातृभाषा को बढ़ावा देने और छात्रों के बीच भाषाई और सांस्कृतिक परंपराओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित किया। यह मातृभाषा दिवस समारोह महान भारतीय गीतकार संतोष आनंदजी को समर्पित रहा, जो इस समारोह में शारीरिक रूप से उपस्थित थे। संतोष आनंद की भौतिक उपस्थिति के अलावा, इस कार्यक्रम में महेंद्र अजनबी और दिनेश रघुवंशी (कवि), दीपक सैनी कॉमेडियन और शिवांगी सिकरवार जैसे प्रसिद्ध मेहमान शामिल हुए। शिवांगी ने सरस्वती वंदना के साथ श्रृंगार परक कविता से कालेज के युवा व युवतियों का दिल जीत लिया, उन्होंने अपनी कविता पाठ में कहा दर्द दिल का मेरी कलम में सजा है यूं, गीत कुछ पूरे कुछ अधूरे लिखा करती हूं। महेन्द्र अजनबी ने कहा हम सब न जाने किन खयालों में झूले हुए हैं, हम सब कुछ ना कुछ भूले हुए हैं, साथ ही अखबार के हेडलाइन से अर्थ का अनर्थ होने पर भी कसीदे पढ़े। दिनेश रघुवंशी ने कविता पाठ में कहा कि मैं अपने हर तराने में हमेशा गाऊंगा तुझको, वहां सीमा पर साथ लेकर जाऊंगा तुझको, है तन में सांस जब तक भी, तिरंगे है कसम तेरी लिपट कर आऊंगा तुझ में या फिर फेरौंगा तुझको।
Santosh Aannd, kavi, Lekhak, GL Bajaj, तुम ही से प्यार करता हूं..., तुम्हें अपनी जान देने आया हूं...... जीएल बजाज में कवियों की जमीं महफिल,
संतोष आनन्द ने जब गीत गुनगुनाया तो श्रोताओं ने तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया। तुम ही से प्यार करता हूं……., तुम्हें अपनी जान देने आया हूं…., आखरी वक्त है…, इम्तिहान देने आया हूं……। समय की धारा में उम्र मर जानी है, जो घड़ी जी लेंगे वही रह जानी है। दीपक सैनी ने कविता पाठ में कई नेता अभिनेता की मिमिक्री करके खूब हंसाने के साथ कहा देश तो आजाद हुआ और जिंदाबाद हुआ, देश बदल गया 70 सेकंड में। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्थान के निदेशक प्रो डॉ. अजय कुमार ने कहा कि आप हैं तभी हमारे अतिथि हैं, आज भी संतोष जी की आवाज में बुलंदी है।

Spread the love
Latest News