" data-ad-slot="">

लॉयड बिजनेस स्कूल ने ऑनलाइन फाइनेंस कॉन्क्लेव 1.0 का सफलतापूर्वक किया आयोजन

" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>

ग्रेटर नोएडा। लॉयड बिजनेस स्कूल ने अपने फाइनेंस कॉन्क्लेव 1.0 का सफलतापूर्वक आयोजन किया, जिसका विषय “आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस: शेपिंग द फ्यूचर ऑफ फाइनेंस” था। पैनलिस्ट में सीए गौरव अरोड़ा, डॉ मीनू शर्मा, डॉ गौरव अग्रवाल, डॉ नवनीत जोशी, सुनील अग्रवाल, अंकित सिंह और वरिंदर कुमार शर्मा का स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. वंदना अरोड़ा सेठी, ग्रुप डायरेक्टर, लॉयड के स्वागत भाषण से हुई। डॉ. वंदना ने सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों का परिचय दिया और कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने महामारी के दौरान प्रौद्योगिकी के महत्व पर जोर देते हुए कार्यक्रम के विषय पर भी विस्तार से बताया। उन्होंने दर्शकों को लॉयड बिजनेस स्कूल की सफलताओं से भी अवगत कराया। सम्मानित पैनलिस्ट ने वित्त के आधुनिक युग में फिनटेक की प्रासंगिकता पर चर्चा शुरू की। फिनटेक पारंपरिक बैंकिंग सेवाओं का विकल्प नहीं है; बल्कि यह बैंकिंग क्षेत्र के अपरिहार्य विकास का परिणाम है।
बैंकिंग सेवाएं अब प्रौद्योगिकी की अतिरिक्त सुविधा के साथ प्रदान की जा रही हैं। यह क्षेत्र प्रौद्योगिकी खुफिया, जटिल एल्गोरिदम, मशीन लर्निंग और बड़े डेटा की मदद से करता है, जो पारंपरिक वित्तीय प्रथाओं को तेजी से बदल रहे हैं। इस तरह के शक्तिशाली शस्त्रागार द्वारा समर्थित, फिनटेक कई उद्योगों में कॉर्पोरेट परिदृश्य को पूरी तरह से बदल रहा है और कंपनियों को वित्त तक पहुंच प्राप्त करने के तरीके को फिर से तैयार कर उन्होंने यह भी बताया कि फिनटेक मानव निर्मित है और हमें इस तकनीक को अपनाने के लिए बड़े पैमाने पर काम करने की जरूरत है। साथ ही, सम्मानित पैनलिस्ट ने आने वाले भविष्य में फिनटेक की चुनौतियों के बारे में भी चर्चा की। इसके अलावा, पैनलिस्ट ने यह भी कहा कि एआई उस तकनीक की जगह नहीं लेगा जो संबंधित क्षेत्रों में अधिक रोजगार पैदा करेगी। इसके अलावा, पैनलिस्ट ने कोविड-19 के कारण बैंकिंग के बदलते परिदृश्य और डिजिटल भुगतान प्रणाली, ब्लॉकचेन और कई अन्य तकनीकों की शुरूआत के बारे में बात की।
अंत में, सम्मानित पैनलिस्ट ने कहा कि फिनटेक बैंकिंग नहीं किसी भी उद्योग का भविष्य है। हालांकि, इसका दोहन करने की जरूरत है। फिनटेक कॉर्पोरेट परिदृश्य के साथ-साथ कई उद्योगों को पूरी तरह से बदल रहा है और कंपनियों को वित्त तक पहुंच प्राप्त करने के तरीके को फिर से तैयार कर रहा है। बाद में, सम्मानित पैनलिस्ट ने आधुनिक बैंकिंग प्रणाली में फिनटेक के सामने आने वाली चुनौतियों पर चर्चा की।
लॉयड बिजनेस स्कूल 580 प्रतिभागियों को आमंत्रित करने और पंजीकृत करने में कामयाब रहा और 150 से अधिक शैक्षणिक संस्थानों को ऑनबोर्ड किया जो एफएमएस, दिल्ली, आईआईएम, दिल्ली विश्वविद्यालय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभागियों के साथ-साथ उद्योग कर्मियों में शामिल हैं
लॉयड बिजनेस स्कूल के निदेशक, डॉ. भूपेंद्र कुमार सोम ने सभी सम्मानित पैनलिस्ट और विभिन्न शैक्षिणिक संस्थाओं के शिक्षकों, छात्रों और प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया। डॉ. सोम ने इस अद्भुत और सूचनात्मक सत्र के लिए अपना बहुमूल्य समय देने वाले सभी पैनलिस्टों और छात्रों को धन्यवाद दिया। उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में लॉयड छात्रों को उद्योग का अनुभव प्रदान करने के लिए इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित करेगा।

Spread the love
Samvad Express

Samvad Express is a News Portal Digital Media.

Recent Posts

रोबोटिक तकनीकी से सर्जरी हुई आसान,यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने तकनीकी का किया अनावरण

ग्रेटर नोएडा। दुनिया में बढ़ती टेक्नोलॉजी को यथार्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने बड़ा कदम उठाया…

1 day ago

Americans will be able to taste India’s best dishes

-A unique initiative is being taken to bring the sweetness and taste of India to…

1 week ago

जीएल बजाज इंस्टीट्यूट में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव “संकल्प-2024 का सफल आयोजन

स्टैण्डअप कॉमेडियन गौरव गुप्ता का शो रहा मुख्य आकषण ग्रेटर नोएडा। जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफैं…

1 month ago

मिस उत्तर प्रदेश क्विन प्रतियोगिता में प्रयागराज की सांची मिश्रा बनी उप विजेता

लखनऊ/ प्रयागराज। लखनऊ में डॉ. आकांक्षा गंगा क्रिएटिव आई फाउंडेशन की तरफ से मिस उत्तर…

1 month ago

गुरुकुल के बटुकों ने वैदिक शिक्षा के साथ सीखी संगीत का बारीकियां

ग्रेटर नोएडा। शहर के सेक्टर ईटा- एक स्थित महर्षि पाणिनि वेद-वेदांग-विद्यापीठ गुरुकुल में संगीत कार्यशाला…

2 months ago

दिल्ली वर्ड पब्लिक स्कूल नॉलेज पार्क-3 में ओरिएंटेशन, ओलंपियाड में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले बच्चे हुए सम्मानित

ग्रेटर नोएडा। दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल नॉलेजपार्क-3 ग्रेटर नोएडा में वि‌द्यालय में दाखिला लेने वाले…

2 months ago
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>