यथार्थ अस्पताल में स्पोर्ट्स संबंधी चोटों के लिए शुरु हुआ क्लिनिक्स 

अफगानिस्तान क्रिकेटर और दुनिया के नंबर 1 ऑल राउंडर, राशिद खान ने सभी क्लिनिक्स का उद्घाटन किया

ग्रेटर नोएडा,29 फरवरी। नोएडा, नोएडा एक्सटेंशन और ग्रेटर नोएडा में स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, यथार्थ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ने स्पोर्ट्स संबंधी चोटों के इलाज के लिए 3 नए सेंटरों का उद्घाटन किया। पहला सेंटर नोएडा, दूसरा ग्रेटर नोएडा और तीसरा ग्रेटर नोएडा वेस्ट में खोला गया है। सभी क्लिनिक का उद्घाटन दुनिया के नंबर एक ऑल राउंडर और अफगानिस्तान क्रिकेटर, राशिद खान ने किया। लॉन्च के दौरान अफगानिस्तान क्रिकेट टीम मैनेजर, जार अब्दुल रहीम जाई और ट्रेनिंग डायरेक्ट्रेट व सेंट्रल स्पोर्ट्स टीम के डॉक्टर केंजम गोमदीर मुख्य अथिति के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर स्पोर्ट्स क्षेत्र से कई एथलीट और कोच भी मौजूद थे। सभी मरीज आसानी से परामर्श ले सकें, इसके लिए सभी सेंटरों में सुविधाएं अलग-अलग दिन पर उपलब्ध होंगी। ग्रेटर नोएडा में ये सुविधाएं हर बुद्धवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी, नोएडा एक्सटेंशन में हर शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक खुली रहेंगी और नोएडा में ओपीडी हर शनिवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक खुली रहेगी। सभी क्लिनिक्स की देखरेख,  स्पोर्ट्स इंजरी, ऑर्थोपेडिक्स और जॉइंट रिप्लेसमेंट के निदेशक व हेड, डॉक्टर अमित नाथ मिश्रा और उनकी टीम द्वारा की जाएगी। इन क्लिनिक्स के उद्घाटन के साथ, स्पोर्ट्स क्षेत्र के सभी लोग इन सुविधाओं का आसानी से लाभ उठा सकते हैं, जिसके लिए अब उन्हें ट्रैवल करके दूसरे शहर जाने की आवश्यकता नहीं है।

सभी सुविधाएं  निम्नलिखित दिनों में उपलब्ध होंगी———–

ग्रेटर नोएडा- हर बुद्धवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक

नोएडा एक्सटेंशन- हर शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक

नोएडा- हर शनिवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक

यथार्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर व ऑर्थोपेडिक्स और जॉइंट रिप्लेसमेंट के वरिष्ठ सलाहकार, डॉक्टर कपिल त्यागी ने बताया कि हम आम जनता को जोड़ों से संबंधित हर समस्या और स्पोर्ट्स इंजरी के अलावा इनके लिए उपलब्ध इलाज के बारे में अधिक से अधिक जानकारी देना चाहते हैं। सभी सेंटरों का इंफ्रास्ट्रक्चर और ऑपरेशन थिएटर अत्याधुनिक तरीके से तैयार किया गया है। इसके अलावा वहां बेहतरीन नर्सिंग और सपोर्ट स्टाफ के साथ देश के अच्छे व अनुभवी डॉक्टर उपलब्ध किए गए हैं। टेक्नोलॉजी में प्रगति के साथ, आज मिनिमली इनवेसिव होने के कारण सर्जरी की सभी प्रक्रियाएं बेहद सुरक्षित और सस्ती हो गई हैं।

यथार्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के ऑर्थोपेडिक्स और जॉइंट रिप्लेसमेंट के निदेशक व हेड, डॉक्टर अमित नाथ मिश्रा ने बताया कि स्पोर्ट्स संबंधी इंजरीज के लिए हमारे विशेष क्लिनिक्स के उद्घाटन के साथ, हमारी टीम स्थानीय और पड़ोसी शहरों के ज्यादा से ज्यादा एथलीट्स और स्पोर्ट्स के लोगों की मदद कर सकेंगे। आधुनिक टेक्नोलॉजी, बेहतरीन चिकित्सा और सर्जिकल कौशल के मिश्रण के साथ हम खुद को पहले ही एक शानदार स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के रूप में स्थापित कर चुके हैं, लेकिन अब हम स्पोर्ट्स के लोगों को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराना चाहते हैं, ताकि उनका जीवन बेहतर हो सके। ऑर्थोपेडिक्स सर्जन सर्जरी के लिए आर्थ्रोस्कोपी का विकल्प चुनते हैं क्योंकि ये एक मिनिमली इनवेसिव प्रक्रिया है, जिसमें न के बराबर खतरा होता है और मरीज की रिकवरी भी जल्दी होती है। जहां बुजुर्गों में घुटने और कूल्हे के जोड़ की समस्याएं आम हैं, वहीं आज, युवाओं में स्पोर्ट्स संबंधी चोटें भी आम हो गई हैं। दरअसल, आज के समय में केवल एथलीट्स को चोट नहीं लगती है, बल्कि जिम या एक्सरसाइज करने वाले सामान्य लोगों को भी आए दिन चोट लगती रहती है। लेकिन इन समस्याओं के लिए उपलब्ध इलाज के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं होता है। स्पोर्ट्स इंजरीज को आर्थ्रोस्कोपी की मदद से ठीक करना संभव है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *