" data-ad-slot="">

एआईसीटीई प्रायोजित राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी करेगा लॉयड कॉलेज

" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>

ग्रेटर नोएडा। दुनिया भर के शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं, इंजीनियरों, औद्योगिक प्रतिभागियों और नवोदित युवा दिमागों के लिए एक उत्कृष्ट अंतरराष्ट्रीय मंच प्रदान करने के लिए अत्यंत उत्साह और अटूट प्रेरणा के साथ राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 (एनईपी-2020) पर प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। यह कार्यक्रम वैश्विक विशेषज्ञों और परिवर्तनकर्ताओं के साथ विविध शोध निष्कर्षों को साझा करने के उद्देश्य से 17 से 18 दिसंबर 2021 को ग्रेटर नोएडा में लॉयड कैंपस में आयोजित होने वाला है। लॉयड नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 (एनईपी-2020) के लिए सबसे बड़ा नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए मंच तैयार करता है, जो उच्च शिक्षा में महत्वपूर्ण सुधारों की कल्पना करने, जो विशेष रूप से ज्ञान के बदलते परिदृश्य को पूरा करेगा और शिक्षा के वैश्विक मानकों का निर्माण करेगा। आलोक सिंह, पुलिस आयुक्त, नोएडा, उत्तर प्रदेश सरकार को इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है, जो अपने ज्ञान और अनुभव के साथ सम्मलेन से जुड़े सभी जनों को अनुग्रहित करेंगे। उद्घाटन सत्र को शिक्षा मंत्री, भारत सरकार, धर्मेंद्र प्रधान के साथ प्रो. (डॉ.) एस. शिव कुमार, वरिष्ठ प्रोफेसर, भारतीय विधि संस्थान, कर्नल बी.वेंकट, एआईसीटीई, नई दिल्ली के निदेशक जैसे गणमान्य व्यक्ति, डॉ.वी. कलैसेलवन, वरिष्ठ प्रधान वैज्ञानिक अधिकारी, भारतीय औषध आयोग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के सानिध्य में संचालित किया जाएगा।
इस सम्मलेन में भारत की प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय/राष्ट्रीय शैक्षिक संगठनों और विश्वविद्यालयों के प्रख्यात प्रोफेसर और शिक्षाविद, विभिन्न नियामक निकायों के प्रतिनिधि और उद्योग पेशेवर इस आयोजन के लिए विशिष्ट व्यक्ति होंगे। इस सर्वोत्कृष्ट सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य शिक्षा में सभी हितधारकों- नियामकों, प्रबंधन, संकाय सदस्यों, शोधकर्ताओं, उद्योग के पेशेवरों और नीति निर्माताओं को नई शिक्षा नीति-2020 के विविध दृष्टिकोणों पर विचार-विमर्श करने के लिए एक साझा मंच प्रदान करना है। उच्च शिक्षा को बदलने में इसकी भूमिका और इस नीति के कार्यान्वयन के दौरान आने वाली व्यावहारिक चुनौतियों पर चर्चा करना। यह सम्मेलन प्रस्तावित सुधारों के मूल को मजबूत करने और प्रभावी अधिनियमन के क्रियान्वयन के लिए सुविधाजनक मार्ग तैयार करने का एक व्यवहारिक मंच है।
जीवनोपयोगी और व्यावहारिक ज्ञान भारतीय समाज को बदलने के लक्ष्य को प्राप्त करने का विचार शिक्षा को अधिक व्यापक, लचीला, कौशल-आधारित, बहु-विषयक और समग्र बनाता है। यह कदम भविष्य के लिए तैयार पेशेवरों को तैयार करने के लिए बाध्य है जो सामाजिक रूप से जिम्मेदार हैं और उच्च नैतिक मूल्य रखते हैं। सम्बंधित विषय पर पेपर प्रस्तुति और मौखिक प्रस्तुतियों की श्रृंखला के बीच, सभी प्रविष्टियाँ न्यायाधीशों द्वारा सम्मेलन विषय की प्रासंगिकता, सामग्री की गुणवत्ता, प्रस्तुति कौशल के साथ-साथ प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर के लिए मूल्यांकन के अधीन हैं। समापन समारोह में सर्वश्रेष्ठ मौखिक प्रस्तुति और सर्वश्रेष्ठ पोस्टर को पुरस्कृत किया जाएगा। यह सम्मेलन लॉयड इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी (फार्मा.) द्वारा आयोजित किया जाता है और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा प्रायोजित है। इस आयोजन में दिल्ली फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी (DPSRU), अर्ब्रो फार्मास्युटिकल्स प्रा. लिमिटेड , सोसायटी ऑफ फार्मास्युटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (एसपीईआर) के साथ भागीदारी की गई है।

Spread the love
Samvad Express

Samvad Express is a News Portal Digital Media.

Recent Posts

रोबोटिक तकनीकी से सर्जरी हुई आसान,यथार्थ सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने तकनीकी का किया अनावरण

ग्रेटर नोएडा। दुनिया में बढ़ती टेक्नोलॉजी को यथार्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने बड़ा कदम उठाया…

1 day ago

Americans will be able to taste India’s best dishes

-A unique initiative is being taken to bring the sweetness and taste of India to…

1 week ago

जीएल बजाज इंस्टीट्यूट में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव “संकल्प-2024 का सफल आयोजन

स्टैण्डअप कॉमेडियन गौरव गुप्ता का शो रहा मुख्य आकषण ग्रेटर नोएडा। जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफैं…

1 month ago

मिस उत्तर प्रदेश क्विन प्रतियोगिता में प्रयागराज की सांची मिश्रा बनी उप विजेता

लखनऊ/ प्रयागराज। लखनऊ में डॉ. आकांक्षा गंगा क्रिएटिव आई फाउंडेशन की तरफ से मिस उत्तर…

1 month ago

गुरुकुल के बटुकों ने वैदिक शिक्षा के साथ सीखी संगीत का बारीकियां

ग्रेटर नोएडा। शहर के सेक्टर ईटा- एक स्थित महर्षि पाणिनि वेद-वेदांग-विद्यापीठ गुरुकुल में संगीत कार्यशाला…

2 months ago

दिल्ली वर्ड पब्लिक स्कूल नॉलेज पार्क-3 में ओरिएंटेशन, ओलंपियाड में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले बच्चे हुए सम्मानित

ग्रेटर नोएडा। दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल नॉलेजपार्क-3 ग्रेटर नोएडा में वि‌द्यालय में दाखिला लेने वाले…

2 months ago
" data-ad-slot=""data-auto-format="rspv" data-full-width>