कॉरपोरेट एक्सपेक्टेशंस एण्ड इनसाइट्स फॉर एस्पायरिंग मैनेजर्स पोस्ट COVID-19″ पर GLBIMR में इंडक्शन प्रोग्राम

कॉरपोरेट एक्सपेक्टेशंस एण्ड इनसाइट्स फॉर एस्पायरिंग मैनेजर्स पोस्ट COVID-19" पर GLBIMR में इंडक्शन प्रोग्राम

ग्रेटर नोएडा,8 सितम्बर। जी.एल. बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड रिसर्च ने पीजीडीएम बैच 2020 के छात्रों के लिए “कॉरपोरेट एक्सपेक्टेशंस एण्ड इनसाइट्स फॉर एस्पायरिंग मैनेजर्स पोस्ट COVID-19” पर अपने वर्चुअल इंडक्शन प्रोग्राम को लगातार दूसरे दिन जारी रखा।
सत्र की शुरुआत जीएलबीआईएमआर के निदेशक डॉ. अजय कुमार ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए, सम्मानित अतिथियों और भाग लेने वाले प्रबंधकों को किया। प्रोफेसर कुमार ने Covid-19 के बारे में बात की। इसके कारण जीवन पर प्रभाव पड़ा है और शिक्षा संरचना को चुनौती मिली है। उन्होंने कहा कि दुनिया केवल उचित शिक्षा और प्रशिक्षण के माध्यम से विकसित और बनाए रख सकती है और जिसके परिणामस्वरूप ज्ञान होता है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे पास नौकरी का संकट नहीं है, हमारे पास भारत में कौशल संकट है। इस सत्र की अध्यक्षता मुख्य अतिथि डॉ. कल्पना गोपालन, कर्नाटक सरकार के युवा सशक्तिकरण और खेल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने की। उसने छात्रों को छात्र जीवन से पेशेवर जीवन में स्थानांतरित करने के लिए बधाई दी और आपका बैच कुछ अनोखी चुनौतियों का सामना करेगा, जिन पर आपको गर्व होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि पृथ्वी पर महामारी गति के रूप में, यह परिचालन और तकनीकी मुद्दों के तत्काल समाधान की तलाश करने और मनोवैज्ञानिक मुद्दों के प्रबंधन के लिए प्रबंधक को मजबूर कर रही है।
मुख्य वक्ता अमित दुबे, राष्ट्रीय सुरक्षा विशेषज्ञ और सलाहकार-टेकमहिंद्रा, कमलेंदु बाली, उपाध्यक्ष, बिजनेस सॉल्यूशंस –कॉन्सेन्ट्रिक्स, ममता सैकिया, सीईओ-भारती फाउंडेशन, सुश्री रूना मित्रा, संस्थापक और निदेशक-लोग टैलेंट इंटरनेशनल।
अधिवेशन के अतिथि जगत सिंह दांगी, हेड- ग्रुप कॉर्पोरेट स्किल डेवलपमेंट और ईआर-स्पार्क मिंडा, मिंडा कॉर्पोरेशन लिमिटेड, अमूल्य साहा,सीएचआरओ-टीम कम्प्यूटर्स, अदिति वर्मा, मुख्य विपणन अधिकारी- एंट्रेंस ग्लोबल ग्रुप एलएलसी।
अमित दुबे ने कहा कि कठिन समय में कभी हार मत मानो जब तक आप असली हीरो नहीं बन जाते। इसलिए चुनौतियों से डरो मत और जीवन पैसा बनाने के बारे में नहीं है।
कमलेंदु बाली, ने कहा कोविद 19 ने हमें बदल दिया है और हम इससे जूझ रहे हैं। हमारे करियर में एक महत्वपूर्ण बदलाव है। 42 प्रतिशत नौकरियां गायब हो सकती हैं और उसी तरफ 70 प्रतिशत नई नौकरियां पैदा होंगी। इसलिए अवसरों को देखें।
ममता सैकिया ने भारती फाउंडेशन और इसके द्वारा की गई विभिन्न परोपकारी पहलों के बारे में जानकारी दी जो कि अनपढ़ बच्चों विशेषकर बालिकाओं के जीवन को बेहतर बनाने के लिए है।
रूना मित्रा ने कहा कि हमें एक-दूसरे की यात्रा को देखना होगा। हम एक संकर वातावरण में होंगे। इसलिए सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह होगा कि हम अपनी मानसिकता को कैसे बदल रहे हैं। उसने यह भी कहा कि हमें अपने आप को फिर से संगठित करना, रिबूट करना और पुनर्निर्माण करना होगा और सबसे महत्वपूर्ण है कि हमें अपने दिमाग को रिबूट करना होगा।
जगत सिंह डांगी ने ऑटोमोटिव और विनिर्माण उद्योग के बारे में बताया और इन उद्योगों में नौकरियों के संबंध में होम एस्प से काम करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि छात्रों के लिए, शुरू से ही बुनियादी बातों पर ध्यान दें।
अमूल्य साहा ने कहा कि यह समय का सबसे अच्छा और बुरा समय है। विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करें कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं और उस बारे में स्पष्टता रखें।
अदिति वर्मा, मुख्य विपणन अधिकारी- एंट्रेंस ग्लोबल ग्रुप एलएलसी। उसने एक सवाल के साथ अपना सत्र शुरू किया, कितने बदलने के लिए खुले हैं। उसने आगे कहा कि हालांकि वह यह देखकर खुश है कि अधिकांश छात्र बदलाव के लिए खुले हैं लेकिन शोध में कहा गया है कि ज्यादातर लोग बदलाव का विरोध करते हैं।

Spread the love