गलगोटियास विश्वविद्यालय, नोडल केंद्र ने स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020 का हुआ भव्य वर्चुअल उदघाटन

गलगोटियास विश्वविद्यालय, नोडल केंद्र ने स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020 का हुआ भव्य वर्चुअल उदघाटन

ग्रेटर नोएडा,1 अगस्त। गलगोटियास विश्वविद्यालय, नोडल केंद्र ने स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020 का भव्य वर्चुअल उदघाटन सुबह 8.00 बजे आयोजित किया था।  वाइस चांसलर डॉ.प्रीति बजाज ने मुख्य अतिथि और सभी प्रतिभागियों का गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020 की मेजबानी के उद्देश्य और नवाचार का समर्थन करने के महत्व के बारे में सभी को जानकारी दी।  समारोह के मुख्य अतिथि डॉ. गणेश नटराजन, अध्यक्ष- 5 एफ वर्ल्ड, ग्लोबल टैलेंट ट्रैक, पुणे सिटी कनेक्ट और एसवीपी इंडिया ने व्यावहारिक भाषण दिया। उन्होंने नवाचार और स्टार्टअप के बारे में अपने विचार व्यक्त किए और दर्शकों को नवाचार के लिए चयन करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने गलगोटियास विश्वविद्यालय और सभी प्रतिभागियों के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रशंसा की। प्रोत्साहन और आशीर्वाद कुलाधिपति सुनील गलगोटिया ने हमेशा विश्वविद्यालय में सभी पहलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने हैकथॉन के प्रतिभागियों, मूल्यांकनकर्ताओं और आयोजकों के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रशंसा को बढ़ाया है। ध्रुव गलगोटिया का मार्गदर्शन और समर्थन विश्व के सबसे बड़े इनोवेशन मॉडल की मेजबानी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया है। वह युवा इनोवेटर्स को मंच प्रदान करने में विश्वास करते हैं और सभी छात्रों को इन प्लेटफार्मों का लाभ उठाने और अपनी प्रतिभा दिखाने और अपने विचारों को प्रस्तुत करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। राष्ट्रीय स्तर का उदघाटन वस्तुतः आईसीटी मंच के माध्यम से आयोजित किया गया था। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ समारोह के मुख्य अतिथि थे। इस कार्यक्रम के अतिथि अतिथि माननीय राज्य मंत्री-मानव संसाधन विकास मंत्री  संजय धोत्रे ने हैकाथॉन की महान अवधारणा की सराहना की और छात्रों को खुद को खोजने का अवसर दिया।

गलगोटियास विश्वविद्यालय, नोडल केंद्र ने स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2020 का हुआ भव्य वर्चुअल उदघाटन

प्रतिभागियों ने पूरे उत्साह और जोश के साथ अपनी कोडिंग शुरू की। गलगोटियास विश्वविद्यालय के नोडल केंद्र ने नवोदित नवप्रवर्तकों को विशेष परामर्श सत्र प्रदान किए। दिन भर के सत्र में गलगोटियास यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसिल द्वारा मनोरंजक प्रदर्शन के साथ एक अवकाश गति विधि भी थी। इसमें एक अधिनियम, स्टैंड-अप कॉमेडी, सिंगिंग, वाद्य संगीत शामिल थे। गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्र द्वारा एक शानदार प्रदर्शन के माध्यम से इस अवसर पर बाँसुरी बजाने की लुप्त होती कला का पुनर्जन्म हुआ।

दिन का मुख्य आकर्षण  प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा शाम 4.30 बजे तक सभी प्रतिभागियों के साथ बातचीत थी। माननीय प्रधान मंत्री ने आयोजकों, छात्रों और भाग लेने वाले संस्थानों को संबोधित किया और सभी को आभासी SIH2020 के लिए बधाई दी। उन्होंने भारत के लंबाई और चौड़ाई में फैले चुनिंदा नोडल केंद्रों के प्रतिभागियों से बातचीत की। उन्होंने युवा छात्रों की सहज सोच और विश्लेषणात्मक कौशल की सराहना की और आत्मनिर्भर भारत के लिए योगदान के लिए सभी को प्रेरित किया। इस इंटरेक्टिव सत्र के बाद पहले दौर का मूल्यांकन किया गया था। `प्रतिभागियों का देर शाम तक हैकाथॉन जारी रहा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *