री-थिंक- शारदा यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने पेश किए रेडी-टू-वियर फैशन कलेक्शन

नई दिल्ली/ ग्रेटर  नोएडा,22 जनवरी। शारदा विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ डिज़ाइन के छात्रों ने दिल्ली टाइम्स इंडिया शोकेस वीक 2020 में अपने डिज़ाइन को पेश कर सबसे बड़े फैशन प्लेटफार्मों में से एक पर अपनी पहचान बनाई। जिसका आयोजन  डीएलएफ प्रोमेनेड, वसंत कुंज दिल्ली में आयोजित हुआ। इस कलेक्शन को क्यूरेट और डिजाइन थर्ड ईयर के 15 स्टूडेंट ने किया था और इसकी थीम रि थिंक रेडी टू वीयर फैशन रखी गई थी। फैशन इंडस्ट्री दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते उद्योगों में से एक है जो वर्षों में कई परिवर्तनों से गुजर रही है।

इंडस्ट्री वेस्ट को बढ़ावा देने वाला यह उद्योग अब स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल बदल रहा है। इसी को देखते हुए छात्र भी नए कलेक्शन के साथ आगे आए हैं। वहीं, री-थिंक क्लासरूम प्रोजेक्ट का क्यूरेटेड कलेक्शन है। डिजाइन में दिखाए गए कलर असहिष्णुता को व्यक्त करते हैं। पर्यावरणीय और सामाजिक रूप से टिकाऊ और निर्मित उपयोग से होने वाला परिवर्तन ऐसा दिखता है जिसे पुनर्नवीनीकरण, पुनर्नवीनीकरण या बायोडिग्रेडेबल सामग्री के साथ आसानी से बदला जा सकता है। 24-26 स्टनिंग आउटफिट थे जो युवा और भविष्य के डिजाइनरों द्वारा डिजाइन और शोकेस किए गए थे।

शारदा यूनिवर्सिटी के डीन, प्रोफेसर एसएपी रूपिंदर सिंह ने री-थिंक की अवधारणा को समझाते हुए कहा कि छात्रों द्वारा तैयार किए गए डिजाइन अनुसंधान, कड़ी मेहनत और रचनात्मकता के आधार पर पूरी तरह से सराहनीय है। छात्रों द्वारा पहल की गई थी, जिस पर जोर दिया गया था जो कि फैशन की स्थिरता को दिखाता है। हमारे छात्रों के लिए एक बड़ा मंच पर अपने काम को पेश करना अपने आपमें एक बड़ा अवसर है जो उन्हें अपने शिक्षा वक्र में एक बड़ी छलांग देने के साथ-साथ औद्योगिक दृश्यता में वृद्धि को दर्शाता है। छात्रों को व्यक्तिगत रूप से एसोसिएट प्रोफेसर अंकिता एस पांडे, सहायक प्रोफेसर वसुंधरा सलूजा, जितेन्द्र लाल, डिजाइन विभाग के प्रमुख और डीन प्रो और रुपिंदर सिंह, स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर और डिजाइन विभाग में फैशन की अन्य प्रतिष्ठित हस्तियों के द्वारा सलाह दी गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *